Ullu Digital IPO: मशहूर OTT प्लेटफार्म Ullu Digital ला रहा है एक IPO, करीब ₹150 करोड़ तक जुटा सकती है कंपनी

Ullu Digital IPO: Ullu Digital प्लेटफार्म OTT प्लेटफॉर्म्स में काफी मशहूर है। ऐसी खबर सामने आ रही है की उल्लू डिजिटल अपना आईपीओ लेकर आ रहा है। आईपीओ में कितने करोड़ तक उल्लू डिजिटल पैसे जुटा सकता है? जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

उल्लू डिजिटल अपना एक आईपीओ (Ullu Digital IPO) लेकर आ रहा है। इस काम के लिए उल्लू डिजिटल कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर SEBI को देने के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा किये है। कंपनी का मुख्य लक्ष्य है की वो 130-150 करोड़ के आसपास आईपीओ में रुपये इकठ्ठा करना चाहती है। उल्लू डिजिटल कंपनी पब्लिक इश्यू में 62.6 लाख नए शेयर्स पब्लिक कर देगी। आईपीओ के क्लोज होने के बाद उल्लू कंपनी सीधा BSE SME पर लिस्ट की जायेगी। अगर सेबी उल्लू डिजिटल को आईपीओ के लिए मंजूरी दे देती है, तो यह आईपीओ अब तक के सबसे बड़े एसएमई आईपीओ में गिना जाएगा।

Ullu Digital IPO
Ullu Digital IPO

भारत देश में अब तक जिस कंपनी का एसएमई आईपीओ सबसे बड़ा है उस कंपनी का नाम है स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट। उसने करीब 105 करोड़ रुपये आईपीओ में इकट्ठे किये थे। चितोड़गढ़.कॉम के डेटा के आधरित स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट के बाद आशका हॉस्पिटल्स ने करीब 101.6 करोड़ के आसपास रुपये जुटाए थे। इसके बाद बावेजा स्टूडियोज और खजांची ज्वेलेर्स ने करीब 97-97 करोड़ के आसपास रुपये इकठ्ठे किये थे।

Ullu Digital IPO: कितने तक और क्या है Ullu के IPO की जानकारी

सेबी से मंजूरी मिल जाने पर उल्लू डिजिटल करीब 150 करोड़ तक रुपये इकठ्ठे करने में कामयाब हो सकता है और वो सीधा बीएसई एसएमई पर लिस्ट होगी। जब Ullu Digital IPO क्लोज हो जाएगा तब आईपीओ का 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए, 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन इंस्टीटूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिज़र्व होगा और 50 प्रतिशत हिस्सा जो क्वॉलिफिएस इंस्टीटूशनल इन्वेस्टर्स होंगे उनके लिए रिज़र्व रखा जाएगा। Ullu Digital IPO के इश्यू के लिए नारनोलिया फाइनेंशियल सर्विसेज बुक रनिंग लीड मैनेजर है। ऐसी रिपोर्ट सामने आयी है की स्काइलाइन फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड को रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है।

कौन है Ullu का owner

Ullu Digital IPO
Ullu Digital IPO

उल्लू डिजिटल या उल्लू एप ओर वेबसाइट एंटरटेनमेंट पूरा करने में तरह तरह के वेब सीरीज, शॉर्ट फिल्म्स और शो काफी ज्यादा अपना योगदान निभाते है। भारत देश के बड़े पैमाने पे लोग उल्लू के प्लेटफॉर्म्स एंटरटेनमेंट के लिए देखते है। अब बात करे की उल्लू डिजिटल के ओनर के बारे में तो आपको बता दे की उल्लू डिजिटल के ओनर विभू अग्रवाल और उनकी पत्नी मेघा अग्रवाल है। हाल में उनके पास कंपनी की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है जो 95 प्रतिशत की है। बाकि की बची हुई 5 प्रतिशत हिस्सेदारी पब्लिक शेयरहोल्डर जेनिथ मल्टी ट्रेडिंग डीएमसीसी के पास है।

हमें आशा है की आपको Ullu Digital IPO के बारे में जानकारी पसंद आयी होगी। इस आर्टिकल को अपने सभी Ullu Platform Lovers को शेयर कर दो और उनको भी बताओ की अब देखने के आलावा इस कंपनी में इन्वेस्ट के बारे में सोचे। इस आर्टिकल को यहाँ तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद्!!

Also Read: IREDA Share Price Today : IREDA का स्टॉक आज इतनी कीमत पर गया, कल जा सकता है इसके ऊपर?

Leave a comment

Top 5 PSU Stocks to invest in 2024: Modi Ki Guarantee है इन PSU के multibagger स्टॉक्स के लिए Propose Day Gift Ideas: In 2024 make special your propose day with these romantic gifts Rose Day पे इस मुहूर्त पे करे अपने पार्टनर को प्रोपोज़ Upcoming Movies in February 2024: Action, Romance, Thriller all type of genres come in February Realme 12 Pro 5G Features: Ultra Pro Camera Phone than iPhone